, ,

वैसे तो अरबों के मालिक है बच्चन, पर तंगहाली में ज़िदंगी बिता रहा है परिवार का ये हिस्सा!!!

बच्चन परिवार का नाम विश्व विख्यात है और शायद ही ऐसा कोई भारतीय होगा जो अमिताभ बच्चन को नहीं जानता होगा। बच्चन परिवार की नींव  हरिवंश राय बच्चन ने राखी , फिर उनकी  कामयाबी और शोहरत का जो सफर शुरू किया था, उसे अमिताभ बच्चन ने कईं नए आयाम दिए।

आगे चलकर जया बच्चन भी इस परिवार का हिस्सा बनी। जया बच्चन ने भी बॉलीवुड मे खूब शोहरत बटोरी थी और अब  शोहरत की इस विरासत को अभिषेक और ऐश्वर्या बखूबी आगे बढ़ा रहे हैं।

ऊपर जो भी नाम हमने लिए , ये सभी बच्चन परिवार के जाने-पहचाने चेहरे हैं लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे नाम बताने जा रहे हैं बच्चन परिवार से जुड़े तो है , पर उनका जीवन तंगहाली में व्यतीत हो रहा है।

 

ये है बच्चन परिवार के रॉयल घराने के सदस्य

amitabh bachchan family

बच्चन परिवार की गिनती आज भी  बॉलीवुड के रॉयल घरानों में की जाती है।  वहीं यही जानकार बहुत दुख होता हौ कि जहां एक तरफ बिग बी और उनका परिवार अरबों की संपत्ति का मालिक है, तो वहीं इस परिवार का एक हिस्सा अंधेरे में अपनी ज़िदंगी काट रहा है

 

मिलिये हरिवंश राय बच्चन के भतीजे के परिवार से।

amitabh bachchan family

Loading...

ऊपर दी गई तस्वीर मे आप डॉ.हरिवंशराय बच्चन की सगी बहन, भगवान देवी के पोते अनूप और उनकी पत्नी मृदुला को देख रहे है। यह परिवार आज भी गरीब है। ये लोग डॉ.बच्चन के ही कटघर स्थित मकान के एक हिस्से में अपने दो बच्चे, आर्यन और अंशिका के साथ रहते हैं।

 

गरीबी में जिंदगी बिताने को मजबूर हैं ये।

amitabh bachchan family

चलिये आप को बच्चन परिवार के इस अंश से और भी रूबरू कराते है। अनूप, भगवान देवी के बड़े बेटे रामचंदर और उनकी पत्नी कुसुम लता के बेटे हैं। गरीबी के दौर से गुजर रहे अनूप और मृदुला के इस परिवार के सामने दो जून की रोटी का संकट है, लेकिन इनकी कोई सुध लेने वाला नहीं है।

 

कोई नहीं लेता इनकी सुध !

amitabh bachchan family

एक तरफ जहां बच्चन परिवार करोड़ों की संपत्ति का मालिक है, तो वहीं दूसरी तरफ बच्चन परिवार के ये रिश्तेदार, चंद पैसों के लिए भी मोहताज हैं। मृदुला से बात करने प उन्होने बताया  कि उनके सास ससुर के देहांत के बाद, बच्चन परिवार से पूरी तरह उनका रिश्ता टूट गया। जब तक उनके ससुर जी जिंदा थे, तब तक बाबू जी (डॉ.हरिवंश राय बच्चन) का खत वगैरह आता था और कभी-कभार आना जाना भी लगा रहता था।

 

अभिषेक की शादी के बाद से पारिवारिक रिश्ते में और भी खटास आ गई।

amitabh bachchan family

मृदुला आगे  बताती हैं कि आखिरी बार जब अभिषेक बच्चन की शादी ऐश्वर्या राय से होने वाली थी, उस समय ही शादी का कार्ड आया था, लेकिन पैसों की तंगी की वजह से वो शादी में शामिल तक नहीं हो सके। साथ ही दिल में ये डर और संकोच  भी था कि पता नहीं अब बच्चन परिवार उन्हें पहचानेगा या नहीं।

 

आगे पढ़ने के लिए नीचे नेक्स्ट पेज क्लिक करें !

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

मिलिये प्रकृति से – कंप्यूटर से निकले प्रिंटआउट से कम नहीं है, इस बच्ची की हैण्ड राइटिंग !!!

वैसे तो अरबों के मालिक है बच्चन, पर तंगहाली में ज़िदंगी बिता रहा है परिवार का ये हिस्सा!!!